दैनिक भास्कर ने 24 सितंबर को स्टिंग ऑपरेशन कर जनवरी 2025 में होने वाले कोल्डप्ले कॉन्सर्ट की ब्लैक मार्केटिंग का खुलासा किया था। कॉन्सर्ट की 3500 की टिकट 70 हजार रुपए में बेचे जाने का खुलासा होने के बाद टिकट बुकिंग एप बुक माय शो के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने बुक माय शो एप के CEO और को-फाउंडर आशीष हेमाराजानी को 27 सितंबर को समन भेजा गया था, हालांकि वो पहले समन में जांच अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद उन्हें दोबारा समन भेजा गया जिसके बाद उन्हें 1 अक्टूबर को पेश होना था लेकिन आशीष दूसरे समन के बाद भी पेश नहीं हुए। 1 अक्टूबर को EOW के सामने कंपनी के COO अनिल मखीजा पेश हुए और उन्होंने अपने बयान दर्ज करवाए। बताते चलें कि वकील अमित व्यास ने EOW (इकोनॉमी ऑफेंसेस विंग) में बुक माय शो एप के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए उन पर कॉन्सर्ट की टिकट की ब्लैक मार्केटिंग करने के आरोप लगाए हैं। अपनी शिकायत में अमित व्यास ने कहा है कि 22 सितंबर को कॉन्सर्ट की टिकट बुकिंग शुरू हुई थी, लेकिन एप ने टिकट एजेंट को पहले एक्सेस दिया। अब वो एजेंट टिकट की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं।
बुक माय शो ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई इससे पहले 25 सितंबर को बुक माय शो ने कोल्डप्ले कॉन्सर्ट की नकली टिकट बेचने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए एक बयान जारी कर कहा था- बुक माय शो भारत में कोल्डप्ले के म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर 2025 के टिकट सेल और रीसेल के लिए Viagogo और Gigsberg और किसी भी थर्ड पार्टी से नहीं जुड़ा है। कंपनी ने कहा था कि हम भारत में स्केलिंग की सख्त निंदा करते हैं। ऐसा करने पर सजा का कानून है। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मामले की जांच में पूरा सहयोग देंगे। बुक माय शो ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे घोटाले से बचें। अगर कोई अनअथॉराइज्ड सोर्स से टिकट खरीदता है कि तो सारा जोखिम उसका होगा। खरीदा गया टिकट नकली हो सकता है। बुक माय शो ऐप पर भी 500 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप BYJM (भारतीय जनता युवा मोर्चा) ने भी बुक माय शो पर धोखाधड़ी के आरोप लगाते हुए EOW में शिकायत रजिस्टर करवाई है। बुक माय शो पर आरोप है कि इसके मैनेजमेंट ने टिकट सेलिंग के नाम पर मनी लॉन्ड्रिंग और 500 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। पार्टी के सदस्य तेजिंदर सिंह तिवाना ने कहा है कि बुक माय शो को पहले ऐप पर आने वाले लोगों को पहले टिकट देनी थी, हालांकि ऐप ने ब्लैकमार्केटिंक करने वाले एजेंट के लिए स्पेशल लिंक तैयार की, जिससे वे टिकट खरीदकर उसे महंगे दामों में बेच सकें। वहीं टिकट खरीदने वालों को वर्चुअल क्यू में डाल दिया गया, जिससे वो टिकट बुक नहीं कर सके। इस धांधली से बुक माय शो ऐप ने 500 करोड़ रुपए की कमाई की है। उन्होंने ये भी कहा है कि टिकट ब्लैकमार्केटिंग का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले वर्ल्डकप और IPL के टाइम भी टिकट की ब्लैकमार्केटिंग हुई है। विआगोगो जैसी साइट्स पर 12500 रुपए की टिकट को 3 लाख रुपए में बेचा जा रहा था।