कॉमेडियन और एक्टर सुदेश लहरी इन दिनों कलर्स टीवी के नए शो ‘लाफ्टर शेफ्स अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट’ में नजर आ रहे हैं। इस शो को भारती सिंह होस्ट कर रही हैं। सुदेश ने दैनिक भास्कर से इस शो के बारे में खास बातचीत की… शो के कॉन्सेप्ट के बारे में कुछ बताइए?
ये कॉमेडी के साथ-साथ एक कुकिंग शो भी है। इसमें कोई भी प्रोफेशनल कुक नहीं है। शो में खाना बनाने के साथ लोगों को एंटरटेनमेंट भी देना है। इसमें लाफ्टर है, हंसी भी है, क्योंकि हम लोगों को कुकिंग इतनी आती नहीं है। हम लोग खाना बनाने वाले प्रोफेशनल थोड़ी हैं, हम तो बस कलाकार हैं। तो कलर्स ने क्या किया कि शो में जो आर्टिस्ट हैं वो खाना भी बनाएंगे और मस्ती भी करेंगे और इस तरह से कॉमेडी भी होगी। मेरे हिसाब से ऐसा शायद पहली बार ऐसा हुआ है कि एक कुकिंग शो है जिसमें लाफ्टर भी है। आप इस शो का हिस्सा कैसे बने?
इस का नाम ‘लाफ्टर शेफ्स अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट’ है। कलर्स टीवी का ये एक नया शो है। इसमें कॉमेडी भी है। इसके मेकर्स ने मुझे शो के लिए रीच आउट किया। वैसे भी मैंने कलर्स के साथ बहुत काम किया है। ‘बिग बॉस’ का भी मैं हिस्सा रहा हूं। वहीं इस कॉमेडी शो में मेरे साथ अभिषेक कृष्णा भी हैं। हम दोनों ने साथ में कलर्स के बहुत सारे शो किए हैं, इस तरह से जब ये शो आया और तो बुलावा भी आ गया। शो के दौरान आपकी सब के साथ ट्यूनिंग कैसी रही?
इनमें से कई कलाकारों के साथ मैंने काम नहीं किया है, लेकिन वो सभी मुझे जानते हैं। इस शो के जरिए कई लोगों के साथ पहली बार काम करने का मौका मिला है। इस तरह से यह अब फैमिली बन गई है। ट्यूनिंग एक दम घर जैसी हो गई है। सब मिल जुलकर सेट पर काम करते हैं। जब आप सबके साथ घुलमिल जाते हैं तो काम अपने आप भी अच्छा हो जाता है। सबका नेचर भी सही है। एक-दूसरी की रिस्पेक्ट भी करते हैं। आपके हिसाब से अभी कॉमेडी इंडस्ट्री का समय कैसा चल रहा है?
मेरे हिसाब से कॉमेडी अच्छी हो रही है। कॉमेडी में काफी लेयर्स भी आ गए हैं। इस इंडस्ट्री में भी काम काफी बढ़ गया है। जो इंसान कॉमेडी करता है, उसमें कोई न कोई खासियत होती है। आजकल कॉमेडी कई तरह की हो रही है। आप देख सकते हैं कि लोग खुद रील बनाकर सोशल मीडिया पर डालते हैं। अगर वो अच्छी होती है तो चल जाती है। कुछ लोग यू-ट्यूब पर छाए हुए हैं। मेरे हिसाब से इस इंडस्ट्री में अच्छा काम हो रहा है। आज की तारीख में सोशल मीडिया कितना जरूरी है?
सोशल मीडिया लोगों के जुड़ने का एक रास्ता है। आप इस प्लेटफॉर्म की मदद से अपनी बात कह सकते हैं। लोगों के साथ कनेक्ट भी कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आप अपना टैलेंट भी दिखा सकते हैं। सोशल मीडिया में काफी ताकत है। इसके कई फायदे भी हैं। सोशल मीडिया ने बहुत सारे लोगों को काम दिया है, जो एक अच्छी बात है। साथ ही इस समय सोशल मीडिया एक में अपने टैलेंट से काम पा सकते हैं।