ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के पास उत्तर भारत में भगवा शासित राज्यों में भाजपा से मुकाबला करने की ताक़त नहीं है।

तृणमूल कांग्रेस स्पष्ट कर दिया  कि आगामी लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भविष्यवाणी की कि कांग्रेस को आगामी आम चुनाव में सीटों के मामले में भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

बनर्जी ने  संदेह प्रकट कि है कांग्रेस  2024 लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी जीत पाएगी.

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के पास उत्तर भारत में भगवा शासित राज्यों में भाजपा से मुकाबला करने की ताक़त कांग्रेस के पास नहीं है।

पश्चिम बंगाल को केंद्रीय सरकार न्याय संगत बकाया राशि का भुगतान न करने के खिलाफ अपने दो दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान मीडिया से बात करते हुए, बनर्जी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी की व्यापक पहुंच का जमकर मजाक उड़ाया। राहुल गांधी का भारत जोड़ो न्याय यात्रा जो शुक्रवार को झारखंड में स्थानांतरित हो गया।

उत्तर बंगाल में राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान’बीड़ी’ श्रमिकों के साथ मिला । बीड़ी श्रमिकों के साथ बातचीत की। राहुल गांधी की बातचीत का सीधा संदर्भ देते हुए बनर्जी ने कहा, ‘जिसे यह भी नहीं पता कि बीड़ी कैसे बनाई जाती है, वह अब फोटो-शूट का सहारा ले रहा है। आजकल यही चलन और फैशन चल रहा है।”

उन्होंने यह भी दोहराया कि पश्चिम बंगाल में अकेले तृणमूल कांग्रेस ही भाजपा का विरोध कर सकती है,हरा सकता है।

उन्होंने कहा, ”हमने पहले भी अकेले बीजेपी का विरोध किया था और इस बार भी हम ऐसा ही करेंगे।”

उन्होंने कांग्रेस पर पश्चिम बंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए उन्हें आधिकारिक निमंत्रण नहीं भेजने का भी आरोप लगाया।

“वे हमारे राज्य में आए लेकिन हमें एक बार भी सूचित नहीं किया। रैली अचानक पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई. मैंने कांग्रेस को 300 सीटों पर चुनाव लड़ने और शेष क्षेत्रीय दलों के लिए छोड़ने का प्रस्ताव दिया। लेकिन वह सहमत नहीं हुई और इसके बजाय उसने अपना बड़े भाई वाला रवैया दिखाया, ”बनर्जी ने कहा।