प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात वाइब्रेंट शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। 10 से 12 जनवरी तक सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन होगा। इस वर्ष के सम्मेलन का विषय गेटवे टू द फ्यूचर है। सम्मेलन में 34 देश और 16 संगठन शामिल होंगे। गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में कार्यक्रम का उद्घाटन 10 जनवरी, 2024 को सुबह 9:45 बजे किया जाएगा। कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी शामिल होंगे। पीएम मोदी ने कहा गुजरात वाइब्रेंट ग्लोबल समिट आत्मनिर्भर भारत के लिए समृद्ध गुजरात की परिकल्पना के साथ साथ नई ऊंचाइयां हासिल करता रहेगा। 
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गुजरात वाइब्रेंट शिखर सम्मेलन में 34 भागीदार देशों और 130 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा पीएम मोदी ने ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ का विचार दुनिया के सामने रखा है। G20 की अध्यक्षता और सम्मेलन का सफलता ने भारत को गौरवान्वित किया है।

गुजरात वाइब्रेंट ग्लोबल समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे, उनके साथ यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला, मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप जैसिंटो न्यूसी, तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्टा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत महात्मा मंदिर में गुजरात वाइब्रेंट ग्लोबल समिट 2024 में शामिल हुए। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी गुजरात वाइब्रेंट ग्लोबल समिट 2024 में भाग लिया। गुजरात वाइब्रेंट ग्लोबल समिट 2024 पर ब्रिस्बेन अलार्म मॉनिटरिंग की सीईओ वर्जीनिया टोबियास ने भारत दौरे को लेकर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि मुझे भारत से बहुत प्यार है।