भारत में महिलाओं पर अत्याचार का कमियां नहीं है । फिलहाल पश्चिम बंगाल के सन्देश खालि में भी उजागर हुआ महिलाओं पर अत्याचार का दर्दनाक कहानी। “To Kill A Tiger” 13 साल कि एक बच्ची के साथ हुआ गैंगरेप का शर्मनाक कहानी पर आधारित एक डॉक्युमेंट्री फिचर फिल्म।

To Kill A Tiger, 13 साल कि बच्ची के साथ हुआ गैंगरेप, न्याय के लिए खड़े पिता का दर्दनाक कहानी। फिल्म भारत की झारखंड राज्य में घटित एक बास्तव घटना पर आधारित एक डॉक्युमेंट्री फिचर फिल्म। इस फिल्म को बेस्ट फीचर डॉक्युमेंट्री category में 2024 के आस्कर अवार्ड के लिए नामित किया गया है। बतौर exicutive producer प्रीयांका चोपड़ा इस फिल्म के साथ जूडो हुई हैं। इस फिल्म के कहानी से उन्होंने बहुत प्रभावित हुए हैं।

प्रियंका चोपड़ा ने रविवार को सोशल मीडिया पर बताया था कि उन्होंने बतौर Exicutive Producer, आस्कर नॉमिनेटेड डॉक्युमेंट्री फिल्म ‘ To Kill A Tiger ‘ का हिस्सा बन गई हैं। नेटफ्लिक्स ने घोषणा किया था कि वह इस डॉक्युमेंट्री फिल्म को ग्लोबल लेवल पर ट्रीम करने वाले हैं।

झारखन्ड की एक रीयल घटना पर आधारित डॉक्युमेंट्री ‘टु किले आ टाइगर ‘ का ट्रेलर प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया पर शेयर की थी। बेस्ट फीचर डॉक्युमेंट्री कटागरि के आस्कर अवार्ड 2024 के लिए लिए नामित किया गया है। टु किले आ टाइगर कि दमदार ट्रेलर देखने के बाद पुरी डॉक्युमेंट्री को देखते के लिए दर्शकों की जिज्ञासा जागृत हुआ है।

एक दुर्भागा पिता का न्याय दिलाने कि कहानी

To Kill A Tiger ‘ का ट्रेलर एक गैंगरेप की घटना के कहानी का जिक्र करते हुए शुरू होता है। और गांव कि औरतें घटना पर रियेक्ट करतीं नजर आतीं हैं। एक औरत की सलाह हैं कि ऐसी घटना जिस लड़का और लड़की दोनों का हाथ होता है तो दोनों का सादी कर देनी चाहिए। इसके बाद उस घटना के पीड़ित बच्ची का आबाज सुनाई देती हैं। बह बताती हैं कि मामले कि आरोपी ने उसे धमकाया था,” बोल रहा था किसी को बतायगी तो जान से मार देंगे।

गाब का महल, लोगों कि समझ के बीच लड़की के पिता की आवाज सुनाई देती हैं। उसका कहना हैं, जब बह अपनी बेटी का हिम्मत देखता है तो उसका सारा भय दूर हो जाती हैं। ट्रेलर में एक महिला की आवाज सुनाई देती हैं,” पिता अपनी बेटी के सामुहिक बलात्कार केस को लेकर खड़ा हुआ है, ए सामान्य घटना नहीं है।

गैंगरेप के मूख्य आरोपी के एक परिचित का कहना हैं कि, नादानी में गलती कर दिया है, तो क्या करें मार के फेंक दें ? करीब देढं मिनट लम्बे ट्रेलर में एक पारम्परिक भारतीय समाज की सारी शोच आपके सामने रख दी जाती हैं। कुछ अच्छा करेंगे, अच्छा भविष्य बनायेंगे, इसलिए तो उपर बाले, ने हम लोगों को जन्म दिया है। एक भयावह घटना कि शिकार हूई बच्ची कि इतनी पॉजिटिव बात थोड़ा भ्रमित करता है। देखें ‘ टु किले आ टाइगर ‘ का ट्रेलर और फिल्म रिलीज का इन्तजार करे।